Direct recruitment of MTS in AP Circle

डाक विभाग में MTS, पोस्टमैन, मेल गार्ड के पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं पास है आवेदन की योग्यता


भारतीय डाक सेवा (India Postal Service) ने कई पदों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), पोस्टमैन / मेल गार्ड के पदों पर भर्ती की जाएगी. इन दोनों पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार 28 फरवरी 2019 तक डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. डाक विभाग में MTS, पोस्टमैन, मेलगार्ड के पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं पास है आवेदन की योग्यता

direct recruitment of MTS


उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी और उनकी पोस्टिंग आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल में की जाएगी. डाक विभाग में MTS, पोस्टमैन, मेलगार्ड के पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं पास है आवेदन की योग्यता निम्न है

पद का नाममल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), पोस्टमैन / मेल गार्ड

वेतनमानMTS के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18000/-रुपये प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी.
पोस्टमैन / मेल गार्ड को 21700 रुपये प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी.

आयु सीमाMTS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए. पोस्टमैन / मेल गार्ड के लिए 18 से 27 साल की आयु सीमा निर्धारित की गई है.

OBC वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु में 3 साल और SC / ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट मिलेगी.


पदों की संख्या: 68 पदMTS- 46 पद और पोस्टमैन / मेल गार्ड- 22 पद


शैक्षणिक योग्यताइन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 10वीं पास या आईटीआई किया होना जरुरी है. इसके साथ ही बेसिक कंप्यूटर ऑपरेटिंग का भी नॉलेज होना चाहिए.


आवेदन शुल्कसामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 500 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि SC / ST / PWD वर्ग के अभ्यार्थियों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी.


ऐसे करें अप्लाई डाक विभाग में MTS, पोस्टमैन, मेल गार्ड के पदोंउम्मीदवार इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट appost.in/gdsonlineपर लॉग-इन कर अपना रजिस्ट्रेशन करें.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!