IPPB की गहमागहमी में अन्य कार्य भूल गए डाककर्मी

0

IPPB की गहमागहमी में अन्य कार्य भूल गए डाककर्मी INDIA POST 

बांसडीह (बलिया) : स्थानीय पोस्ट ऑफिस में आईपीपीबी (इंडिया पोस्ट पेपेन्ट बैंक) खाता खोलवाने की गहमागहमी में कर्मचारी अन्य कार्य व अपनी जिम्मेदारियां भूल जा रहे हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ता पोस्ट ऑफिस सबंधी कार्य के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। यहां तक कि रजिस्टर्ड पोस्ट भेज पाना संभव नहीं हो पा रहा है। विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही/ कामटालू प्रवृति का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।

image search result of IPPB

इंडिया पोस्ट पेपेन्ट बैंक के माध्यम से खाताधारकों को पोस्टमैन के माध्यम से पांच हजार रुपये तक का भुगतान घर पर प्राप्त करने की व्यवस्था है। इसके लिए ग्राहकों को जोरशोर से प्रेरित किया जा रहा है। पूरा महकमा उपभोक्ताओं को इसकी खासियत बताने में जुटा है। लिहाजा रोजमर्रा का कार्य भी समय से संपादित नहीं हो पा रहा है। इससे उपभोक्ताओं में काफी नाराजगी है। उनका कहना है कि नयी सुविधा जरुर शुरु की जा रही है लेकिन पुरानी सुविधा का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा है।

image search result of latest news on IPPB

किसान विकास पत्र, राष्ट्रीय बचत पत्र व आवर्ति जमा का समय से भुगतान नहीं हो पा रहा है। इसके लिए उपभोक्ताओं को महीनों चक्कर काटना पड़ रहा है। क्षेत्र के ललिता देवी, माधुरी देवी, परमात्मा सिंह, आशीष सिंह ने इस क्रिया कलाप का उबाऊ करार देते हुए कहा कि घोषणा डिजिटल इंडिया की जा रही है लेकिन सुविधाएं नदारद हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!